Review

Jio ने लांच किया दुनिया का सबसे सस्ता 4G स्मार्ट फ़ोन

मुकेश अंबानी ने दुनिया का सबसे सस्ता 4G फीचर फोन किया लॉन्च। कंपनी इस फ़ोन को फ्री में कस्टमर्स को देगी, लेकिन इसके लिए कस्टमर को 1500 रुपये सिक्योरिटी राशि जमा करनी होगी। यह सिक्योरिटी राशि तीन साल बाद कस्टमर को लौटा दी जाएगी।

जानिए क्या है ख़ास jio phone में
Jio Phone का सबसे खास फीचर voice command है जिसकी मदद से user बोलकर कॉल कर सकता है। इंडिया के ज्यादातर फीचर फोन यूजर्स कॉलिंग और मैसेज के लिए बहुत पैसा खर्च करते हैं। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत है कि यह Made in India ,Made for India ,Made by India है।

जियो का धना धना धन प्लान मिलेगा सिर्फ 153 रुपये में । इस फोन के साथ लाइफटाइम फ्री कॉलिंग, 153 रुपये में अनलिमिडेट डाटा, मैसेज मिलेंगे। 5 नंबर की को दबाए रखने पर इमरजेंसी मैसेज भेजा जा सकेगा। मैसेज में यूजर की लोकेशन भी होगी।

Specifications
Jio Phone में 2.4-इंच की QVGA डिस्प्ले, सिंगल सिम सपोर्ट, माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट, टॉर्च लाइट, FM रेडियो, पैनिक बटन और 22 भाषाओं का सपोर्ट दिया गया है। 2 मेगापिक्सल रियर कैमरा, फ्रंट में VGA कैमरा, 4GB स्टोरेज और 512MB रैम दिया जाएगा। Jio Phone में आपको अल्फान्यूमेरिकल की-पैड मिलता है। इसके साथ ही माइक्रोफोन स्पीकर और 4-वे नेविगेशन दिया गया है। Jio Phone को एक कॉम्पैक्ट डिजाइन दिया गया है। साथ ही फोन में एफएम रेडियो, टॉर्च, जैसे फीचर भी दिए गए हैं। फोन में सिर्फ जियो का सिम होगा। यानी दूसरी कंपनी का सिम इस फोन में यूज नहीं किया जा सकता है।