Updates

Whatsapp टेक्स्ट स्टेटस हुआ कलरफुल

WhatsApp अपने यूजर के लिए लाया है रंगीन टेक्स्ट स्टेटस फीचर। इस फ़ीचर के जरिए यूज़र WhatsApp पर एक कलरफुल बैकग्राउंड, फॉन्ट और इमोजी कॉन्बिनेशन के साथ स्टेटस अपडेट कर सकते हैं।

AdWeek की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सऐप ने पुष्टि की है कि रंगीन टेक्स्ट फ़ीचर को एंड्रॉयड और आईओएस के सभी यूज़र के लिए रोल आउट किया जा रहा है। बहरहाल, लेटेस्ट अपडेट पर ऐप को अपडेट करने के बाद भी सभी यूज़र इस फ़ीचर को अभी नहीं देख पा रहे हैं। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, एंड्रॉयड और आईओएस पर अभी इसे चरणबद्ध तरीके से एक्टिवेट किया गया है और पूरी तरह से रोल आउट किया जाना बाकी है। जहां कुछ यूज़र इस फ़ीचर को देख पा रहे हैं, वहीं बाकी को भी जल्द ही यह फ़ीचर मिलने लगेग। आईफोन यूज़र के लिए, नए स्टेटस के बारे में कैमरा आइकन के पास एक पेन आइकन बना हुआ है। पेन आइकन पर क्लिक करने से स्टेटस, फॉन्ट चुनने, इमोजी और बैकग्राउंड कलर का विकल्प मिलेगा।


स्टेटस लिखने और जरूरी बदलावों के बाद, आप टेक्स्ट स्टेटस भेजने के लिए ग्रीन एरो पर टैप करें। इसके बाद, आपके सभी कॉन्टेक्ट के लिए व्हाट्सऐप स्टेटस पब्लिश हो जाएगा। एंड्रॉयड यूज़र के लिए, स्टेटस टैब में कैमरा आइकन के ऊपर सबसे नीचे फ्लोटिंग पेन आइकन दिखता है।

व्हाट्सऐप आईफोन के वर्ज़न v2.17.50 में टाइपिंग बार से टेक्स्ट को बोल्ड, इटैलिक और स्ट्राइकथ्रू करने का विकल्प भी आ गया है। इसके लिए जिस भी फॉरमेट में आप लिखना चाहते हैं वहां टैप और होल्ड करें व नीचे दिए गए फ्लोटिंग विकल्प चुनें।

Download our Android App

Computer Hindi Notes Android App

Latest update on Whatsapp

अति आवश्यक सूचना

यदि आपको कंप्यूटर विषय से सम्बंधित कोई नोट्स नहीं मिल रहे हैं तो हमें सूचित करें

Request Form / निवेदन फॉर्म 

जिनके नोट्स बन गए हैं वो अपने नोट्स नीचे दी गयी लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं
Requested notes / अनुरोध किए गए नोट